लम्हें ये सुहाने साथ हो ना हो कल मे आज जैसी बात हो



बहुत कमियाँ निकालते हैं हम दूसरों में अक्सर,
आओ एक मुलाक़ात ज़रा आईने से भी कर लें

लम्हें ये सुहाने साथ हो ना हो कल मे आज जैसी बात हो ना हो ,
आपका प्यार हमेशा इस दिल में रहेगा,चाहे पूरी उम्र मुलाकात हो ना हो

नींद में भी गिरते हैं मेरी आँख से आंसू
जब भी तुम ख्वाबों में मेरा हाथ छोड़ देती हो.

चुपचाप गुज़ार देगें तेरे बिना भी ये ज़िन्दगी,
लोगो को सिखा देगें मोहब्बत ऐसे भी होती है

कहानिया लिखने लगा हूं अब मैं,तुम शायरी में समाते ही नहीं हो।
जब मैं लिखूँगा दास्ताने जिदंगी तो,सबसे अहम किरदार तुम्हारा ही होगा

परवाह करनेवाले अक्सर रुला जाते है,अपना कहकर पराया कर जाते है,
वफ़ा जितनी भी करो कोई फर्क नहीं,मुझे मत छोड़ना” कहकर खुद छोड़ जाते है

शुक्रिया अदा करना और माफ़ी माँगना,दो गुण जिस व्यक्ति के पास है,
वो सबके क़रीब और सबके लिए अजीज़ होता है

रात से कहो जल्दी से गुजर जाये,
सुबह किसी ने मिलने का वादा किया है

आँखे खुली जब मेरी तो जाग उठीँ हसरतेँ सारी.
उसको भी खो दिया मैँने.जिसे पाया था ख़्वाब मेँ

अजीब लोगों का बसेरा है तेरे शहर में,
गुरूर में मिट जाते हैं मगर याद नहीं करते.

मुद्दत के बाद उसने जो आवाज़ दी मुझे.
कदमों की क्या बिसात थी मेरी तो साँसे ठहर गयीं

ये तो बस वोही जान सकता है,मेरी तन्हाई का आलम,
जिसने ज़िंदगी में किसी को पाने से पहले खोया हो

दर्पण भी वही दर्शाता है,जो दिल देखना चाहता हैं |
सदा रखे दिल अपना साफ,आईने में मुस्कुराते नजर आऐंगे आप

कुछ नशा आपकी बात का है,कुछ नशा धीमी बरसात का है,
हमें आप यूँ ही शराबी मत कहिए,ये दिल पर असर आपकी पहली मुलाकात का है

बंद कर दिए है,हमने दरवाज़ें इश्क के.
पर तेरी याद हैं कि,दरारों में से भी आ जाती हैं

तरसेगा जब दिल तुम्हारा, मेरी मुलाकात को
ख्वाबों मे होंगे तुम्हारे हम,उसी रात को.

वादों से बंधी जंजीर थी जो तोड़ दी मैँने,
अब से जल्दी सोया करेँगेँ,मोहब्बत छोड़ दी मैँने

ख़ंजर पे कोई दाग न दामन पे कोई छींट ?
तुम क़त्ल करते हो ! के करामात करते हो

उनकी जब मर्जी होती है वो हमसे बात करते है,हमारा पागलपन तो देखिये,
हम पूरा दिन उनकी मर्जी का इंतज़ार करते हैं

मुहब्बत क्या है चलो दो लफ़्ज़ों में बताते हैं,
तेरा मजबूर कर देना,मेरा मज़बूर हो जाना

सौ बार मरना चाहा उनकी निगाहों में डूब के,
वो हर बार निगाहें झुका लेते हैं, मरने भी नहीं देते हैं

वाकिफ है हम इस दुनिया के रिवाज़ों से
जब दिल भर जाता है तो हर कोई भुला देता है

दिल से आपका खयाल जाता नहीं,आपके सिवाय कोई याद आता नहीं,
जी चाहता है कि आपको रोज देखू,पर वो वक्त कभी आता नहीं

तेरे प्यार का सिला हर हाल मे देंगे,खुदा भी माँगे ये दिल तो टाल देंगे,
अगर दिल ने कहा तुम बेवफा हो,तो इस दिल को भी सीने से निकाल देंगे

बड़ी तब्दीलियां लाया हूँ अपने आप में लेकिन,
बस तुमको याद करने की वो आदत अब भी है

मेरे खवाबो मे आना आपका कसूर था,आपसे दिल लगाना हमारा कसूर था,
आप आए थे जिन्दगी मे पल दो पल के लिए,आपको जिन्दगी समझ लेना हमारा कसूर था

बारिश में रख दो इस जिंदगी के पन्नों को, कि धुल जाए स्याही,
ज़िन्दगी तुझे फिर से लिखने का मन करता है कभी- कभी

जिन्दगी देने वाले मरता छोड गये,अपनापन जताने वाले तन्हा छोड गए,
जब पडी जरूरत हमें अपने हमसफर की,वो जो साथ चलने वाले रास्ता मोड गये

हमें तो उसकी आवाज़ ने ही दीवाना बना दिया था, खुदगर्ज़ हैं वो लोग जो चेहरा देख के #प्यार करते है.

रूठे जो जिन्दगी तो मना लेगे हम,मिले जो गम तो निभा लेगे हम,
बस तुम रहना साथ हमारे,रोती आँखों मे भी मुस्कुरा लेगे हम

फितरते नहीं सीख सके,इस सितमगर ज़माने से,
देख कर दिल मेरा भोला,लोग दर्द देते रहे बहाने से

दिल की किताब में गुलाब उनका था,रात की नींद में ख्वाब उनका था,
कितना #प्यार करते हो जब हमने पूछा,मर जायंगे तुम्हारे बिना ये जबाब उनका था

कभी हम पर जान दिया करते थे जो हम कहते मान लिया करते थे 
अब पास से अनजान बनकर गुज़र जाते है जो कभी हम को दूर से पहचान लिया करते थे

गम ने हसने न दिया, ज़माने ने रोने न दिया इस उलझन ने चैन से जीने न दिया
थक के जब सितारों से पनाह ली नींद आई तो तेरी याद ने सोने न दिया

हर सागर के दो किनारे होते है कुछ लोग जान से भी प्यारे होते है,
ये ज़रूरी नहीं हर कोई पास हो क्योंकी जिंदगी में यादों के भी सहारे होते है

अनदेखे, बेनाम धागों में यूँ बाँध गया कोई,
कि वो साथ भी नही और हम आज़ाद भी नहीँ

मुस्कारने के मकसद न ढूँढ,वर्ना जिन्दगी यूँ ही कट जाएगी,
कभी बेवजह भी मुस्कुरा के देख,तेरे साथ साथ जिन्दगी भी मुस्कुरायेगी

तमन्ना कुछ भी नहीं,एक तेरे दीदार के बिना,
जिन्दगी अधूरी है मेरी,तेरे प्यार के बिना

काश ! तुम जो मेरे हमसफर न होते फिर मेरे 'दिल' को ये घेरे भी न होते
दिल एक टुटा हूआ सितारा न होता इश्क के मौसम में ये अवारा न होता

कौन कहता है संवरने से बढ़ती है खूबसूरती
दिलों में चाहत हो तो चेहरे यूँ ही निखर आते है

जब कोई ख्याल दिल से टकराता है दिल ना चाह कर भी खामोश रह जाता है;
कोई सब कुछ कह कर प्यार जताता है तो कोई कुछ ना कह कर प्यार निभाता है

कैसे कहें कि ज़िंदगी क्या देती है हर कदम पे ये दगा देती है 
जिनकी जान से भी ज्यादा कीमत हो दिल में उन्ही से दूर रहने की सज़ा देती है

दिल होना चाहिए जिगर होना चाहिए,आशिकी के लिए हुनर होना चाहिए,
नजर से नजर मिलने पर इश्क नहीं होता,नजर के उस पार भी एक असर होना चाहिए

होठों पे उलफत का नाम होता है,आखों में छलकता जाम होता है,
तलवारों की जरुरत वहां कैसे हो,जहां नजरों से कतल-ऐ-आम होता है

मेरे शब्दो को इतनी शिद्दत से ना पढा करो.
कुछ याद रह गया तो हमे भूल नही पाओगे

कमाल की तक़दीर पायी होगी उस शख्स ने,
जिसने तुझसे मोहब्बत भी ना की हो और तुझे पा लेगा

आपने नज़र से नज़र कब मिला दी,हमारी ज़िन्दगी झूमकर मुस्कुरा दी,
जुबां से तो हम कुछ भी न कह सके,पर निगाहों ने दिल की कहानी सुना दी

हर दिल में दर्द छुपा होता है बयाँ करने का अंदाज़ जुदा होता है
कोई अश्कों से बहा देता है और किसी की हंसी में भी दर्द छुपा होता है

किसी से नाराजगी इतने वक्त तक ना रखो
कि वो तुम्हारे बिना भी जीना सीख जाए

किसी #शायर से कभी उसकी,उदासी की वजह पूछना,
दर्द को इतनी ख़ुशी से सुनाएगा,की प्यार हो जायेगा